मथुरा : ऊर्जा मंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए कड़े निर्देश

0
129
upnewz.in
Share the news

मथुरा । प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने शनिवार को मथुरा-वृन्दावन विकास प्राधिकरण के सभागार में अधिकारियों की बैठक ली। मंत्री वृंदवन पहुंचे और निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री ने उन्नाव कांड की पीडिता की मौत पर संवेदना व्यक्त की और कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इस दौरान मंत्री ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कड़े दिशा निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था चुस्त रहे। महिला एवं बेटियों के साथ छेड़छाड़ करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके साथ कड़ी कार्यवाही की जाय। एन्टी रोमियो स्कोट गल्र्स काॅलेजों के पास सक्रिय रूप से कार्यरत रहें। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी काम न करें उन्हें थाने से हटा दिया जाय। उन्होंने कहा कि परिक्रमा मार्ग की सड़कें जिन कार्यदायी संस्थाओं की हैं। वह उन्हें ठीक करायें तथा सड़कों पर होने वाले अतिक्रमणों को हटवायें, जिससे श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

ऊर्जा मंत्री ने कि प्रत्येक घर को सीवर लाइन से जोड़ा जाय तथा टोंटी से उसे पानी सप्लाई दिया जाय। इस पर अधिकारियों ने मंत्री को बताया गया कि 04 हजार सीवर कनेक्शन वृन्दावन में कर दिये गये हैं। मंत्री ने कहा कार्य में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता न किया जाय। प्रत्येक कार्य की गुणवत्ता की जांच करायी जाय। ऊर्जा मंत्री ने निर्देश दिये कि किसान समृद्धि योजना के तहत प्रत्येक किसान का पंजीकरण आवश्यक रूप से करा दिया जाय साथ ही उनको भेजे जाने वाली किश्तों के संबंध में निरंतर बैठक की जाये। मंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों से पानी की ली गई सैम्पलिंग की जांच को देखा और उन्होंने पानी की शुद्धता पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने निर्देश दिये कि जनपद के ग्रामीण एवं शहरी दोनों क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था बनी रहे।

बैठक में महापौर डा0 मुकेश आर्यबन्धु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर, मुख्य विकास अधिकारी रामनेवास, मथुरा वृन्दावन विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष नगेन्द्र सिंह, नगर आयुक्त रविन्द्र कुमार मांदड़, पुलिस अधीक्षक नगर अशोक कुमार मीणा, ब्रजेश कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह, एमवीडीए सचिव ईश्वर चन्द सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

डॉ केशव आचार्य


Share the news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here