शॉट सर्किट से मेरठ नमकीन भंडार में लगी आग

0
50
www.upnewz.in

मेरठ,। शनिवार देर रात बुढ़ाना गेट स्थित मेरठ नमकीन भंडार में शॉट सर्किट से आग लग गई। पड़ोसियों ने दुकान से धुआं निकलता देख चौकी पर सूचना दी। पुलिसकर्मियों ने दमकल को बुलाया। दो गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक लाखों रुपये का नुकसान हो चुका था।

रोड स्थित नेहरू नगर निवासी ब्रजनंदन बंसल की बुढ़ाना गेट पर मेरठ नमकीन भंडार नाम से दुकान है। शनिवार रात करीब साढ़े तीन बजे के करीब शॉट सर्किट से दुकान में आग लग गई। पड़ोसियों ने दुकान से धुएं के साथ आग की लपटों को निकलते देखा तो बुढ़ाना गेट चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों को जानकारी दी। उन्होंने तुरंत ही दमकल विभाग को सूचना दी। एक गाड़ी घंटाघर और एक गाड़ी पुलिस लाइन से पहुंच गई। दमकल कर्मचारियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

परिवार के सदस्य आशीष ने बताया कि करीब साढ़ तीन-चार लाख रुपये का नुकसान हो गया। एफएसओ संजीव कुमार ने बताया कि आग ने दुकान में नीचे और ऊपर की दोनों मंजिल को चपेट में ले लिया था। जीने पर भी काफी सामान रखा हुआ था। इसके चलते कर्मचारियों को परेशानी हुई थी। हालांकि उन्होंने समय से आग पर काबू पा लिया था। वहीं, आग लगने की सूचना पर भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी भी पहुंचे थे।
40 साल पुरानी है दुकान
मेरठ नमकीन भंडार 40 साल पुरानी दुकान है। 1979 में इसकी शुरुआत की गई थी। त्योहारी सीजन के चलते ही दुकान में काफी सामान था। एक दिन पहले ही ड्राई फ्रूट का बड़ा स्टॉक आया था। नमकीन के साथ ही वह भी आग की चपेट में आ गया।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of