बेंगलुरु में नहीं इस बार कोलकाता में होगा आईपीएल ऑक्शन, 19 दिसंबर को कोलकाता में सजेगा खिलाड़ियों का बाजार

0
37
www.upnewz.in

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए ऑक्शन की तारीख का एलान कर दिया गया है. आईपीएल 2020 के लिए इस बार 19 दिसंबर को ऑक्शन किया जाएगा. इसके साथ ही आईपीएल के इस सीजन के ऑक्शन में एक खास बदलाव भी किया गया है. हर बार की तरह बेंगलुरु में आयोजित होने वाला आईपीएल ऑक्शन का आयोजन इस बार कोलकाता में किया जाएगा.

इस साल के ऑक्शन में फ्रेंचाइजी के पास मौका होगा कि वह 2021 में होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले अपने लिए एक मजबूत टीम तैयार करें. साल 2018 के मेगा आईपीएल ऑक्शन में फ्रेंचाइजी को पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने का अधिकार था. पिछला ऑक्शन जनवरी में किया गया था.

इस संदर्भ में बीसीसीआई ने सभी आठों टीमों को सूचित कर दिया है. इसके साथ ही ट्रेडिग विंडो भी 14 नवंबर को बंद कर दिया जाएगा. सभी फ्रेंचाइजी को 85 करोड़ रुपए खर्च करने की सीमा रखी गई थी. हालांकि पिछली नीलामी के बाद कुछ फ्रेंचाइजी के पास धनराशि बची रह गई. इसके साथ ही इस बार के ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजी को अतिरिक्त तीन करोड़ रूपए खर्च करने की अनुमति मिली है.

आपको बता दें कि पिछले साल के ऑक्शन के बाद जिस टीम के पास सबसे अधिक पैसा बचा हुआ है वह है दिल्ली कैपिटल्स. 2018 के मेगा ऑक्शन के बाद दिल्ली कैपिटल्स के पर्स में 8.2 करोड़ रूपए बचे हुए हैं, जो वह इस साल के ऑक्शन में खर्च कर सकती है. दिल्ली के बाद सबसे अधिक राजस्थान रॉयल्स के पास 7.15 करोड़ रूपए हैं.

 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of