क्रॉसिग रिपब्लिक के 22 बिल्डरों को जीडीए का नोटिस

0
30
https://www.upnewz.in
www.upnewz.in

क्रॉसिग रिपब्लिक के 22 बिल्डरों को जीडीए ने नोटिस भेजा है। उन्हें पूर्णता प्रमाण पत्र लेने की प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए एक माह का वक्त दिया है। चेतावनी दी है कि निर्धारित वक्त में पूर्णता प्रमाण पत्र नहीं लिया तो नक्शा निरस्त कर दिया जाएगा।

क्रॉसिग रिपब्लिक एनएच-नौ से सटा हुआ है। यहां 22 ग्रुप हाउसिग सोसायटी में आवंटी रहने लगे हैं। अब तक बिल्डर ने पूर्णता प्रमाण पत्र जीडीए से हासिल नहीं किया। पिछले दिनों जीडीए में इस बिदु को लेकर समीक्षा हुई। सामने आया कि प्रमाण पत्र के अभाव में आवंटियों को कब्जा पत्र नहीं मिल पाया है। वहीं जीडीए को आर्थिक नुकसान हो रहा है। पूर्णता प्रमाण पत्र से पहले शमन की कार्रवाई की जाएगी। इससे जीडीए को शुल्क मिलने पर आय होगी। दोनों के हितों के बारे में सोचते हुए जीडीए में बिल्डरों को नोटिस देने का निर्णय हुआ था। इस मामले में क्रॉसिग रिपब्लिक से नोटिस देने की शुरुआत हुई है। 22 सोसायटी के बिल्डरों को नोटिस भेजा गया है।

बाकी क्षेत्रों के लिए नोटिस हो रहे तैयार

राजनगर एक्स्टेंशन, वैशाली, भोपुरा और इंदिरापुरम के बिल्डरों को नोटिस भेजने की तैयारी चल रही है। संबंधित प्रवर्तन जोन के के प्रभारी नोटिस तैयार कर रहे हैं। उनको भी एक माह में पूर्णता प्रमाण पत्र लेने का समय दिया जाएगा।

पूर्णता प्रमाण पत्र न लेने वाले क्रॉसिग रिपब्लिक के 22 बिल्डरों को नोटिस भेजा गया है। इनके प्रोजेक्ट में आवंटी रह रहे हैं। बिल्डर जानबूझ कर पूर्णता प्रमाण पत्र लेने में देरी कर रहे हैं। अब इन्होंने देरी की तो नक्शा तक निरस्त किया जा सकता है।

– संतोष कुमार राय, सचिव, जीडीए

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of