क्रिकेट : लोकेश राहुल की फॉर्म चिंताजनक, रोहित बतौर ओपनर टेस्ट खेल सकते हैं: एमएसके प्रसाद

0
207
www.upnewz.in
Share the news

  • राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चार पारियों में 44, 38, 13 और 6 का स्कोर बनाए थे
  • रोहित ने अपने पिछले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक लगाया था

खेल डेस्क. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ओपनर लोकेश राहुल के फॉर्म को टीम प्रबंधन के लिए चिंता का कारण बताया। राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की चार पारियों में 44, 38, 13 और 6 का स्कोर बनाया। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल ओवल में 149 रन की पारी खेली थी। इसके बाद वे 7 टेस्ट में एक भी 50+ का स्कोर नहीं बना सके। एमएसके प्रसाद ने कहा कि बोर्ड अब रोहित शर्मा को बतौर ओपनर टेस्ट टीम में शामिल कर सकता है।

प्रसाद ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘चयन समिति के तौर पर हम वेस्टइंडीज दौरे के बाद नहीं मिले हैं। अगली बार जब भी चयनकर्ताओं की बैठक होगी तो हम रोहित को टेस्ट के ओपनर के तौर पर टीम में शामिल करने की चर्चा करेंगे।‘ हालांकि, मुख्य चयनकर्ता ने राहुल की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, ‘राहुल के पास टैलेंट है। हम उनकी फॉर्म को लेकर चिंतित हैं। उन्हें विकेट पर टिकना होगा और फॉर्म वापस पाना होगा।’

गांगुली ने भी रोहित से ओपनिंग कराने की वकालत की थी

एमएसके प्रसाद से पहले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी रोहित शर्मा को ओपनर के तौर पर अंतिम एकादश में रखने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था , ‘रोहित क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में भी ओपनिंग करने के काबिल हैं।’ रोहित ने अपना पिछला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में खेला था। तब उन्होंने पहली पारी में नाबाद 63 और दूसरी पारी में 5 रन बनाए थे।

रोहित ने वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाए थे

रोहित ने इस वनडे वर्ल्ड कप में 5 शतक की मदद से 648 रन बनाए थे। इसके बावजूद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम एकादश में नहीं रखा गया था। भारत को 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 और उसके बाद तीन टेस्ट खेलने हैं।

रोहित का करियर

फॉर्मेट मैच रन औसत शतक
टेस्ट 27 1585 39.62 3
वनडे 218 8686 48.52 27
टी-20 96 2422 32.72 4

 


Share the news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here