क्रिकेट : शेन वॉर्न ने कहा- कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, वे सर विव रिचर्ड्स से भी बेहतर

0
36
www.upnewz.in
  • शेन वॉर्न ने कहा- टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ विराट से थोड़ा आगे
  • वॉर्न के मुताबिक- सभी फॉर्मेट को मिलाकर देखें तो विराट से बेहतर कोई बैट्समैन नहीं

खेल डेस्क. क्रिकेट के महानतम स्पिनर्स में से एक शेन वॉर्न ने विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया। वॉर्न के अनुसार, स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में विराट से कुछ बेहतर जरूर हैं लेकिन सभी फॉर्मेट को साथ रखकर देखें तो कोहली का कोई मुकाबला नहीं। वॉर्न ने यहां तक कहा कि टीम इंडिया का यह कप्तान सर विवियन रिचर्ड्स से भी आगे निकल चुका है। एक इंटरव्यू में इस लेग स्पिनर ने ये बातें कहीं। इस दौरान उन्होंने वर्तमान क्रिकेटर्स में कोहली और स्मिथ के अलावा किसी और की चर्चा ही नहीं की।

ज्यादा आगे नहीं हैं स्मिथ

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में स्मिथ ने हाल ही में कोहली को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल किया है। वॉर्न ने कहा, “टेस्ट क्रिकेट में कोहली और स्मिथ में से किसी एक का चुनाव करना बेहद कठिन है। मुझे लगता है स्मिथ थोड़ा आगे हैं। लेकिन, अगर वो नहीं हों तो विराट के अलावा और कोई नहीं हो सकता। वे लीजेंड और दुनिया के सबसे बेहतरीन बैट्समैन हैं। अगर मुझसे सभी फॉर्मेट में सिर्फ एक बल्लेबाज को चुनने के लिए कहा जाए तो वो कोहली के अलावा दूसरा कोई नहीं होगा।”

कोहली रिचर्ड्स से आगे

एक सवाल के जवाब में इस महान लेग स्पिनर ने कहा, “मैंने वनडे क्रिकेट में सर विवियन रिचर्ड्स को देखा है। वे महान बल्लेबाज हैं, लेकिन अब विराट वनडे के महानतम बल्लेबाज हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने रिचर्ड्स को पीछे छोड़ दिया है। विराट बैटिंग का हर रिकॉर्ड तोड़ देंगे। मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और ये सार्वजनिक रूप से कह भी चुका है। उनकी कप्तानी भी निखर रही है। क्योंकि यह मुश्किल काम है और वक्त के साथ आप सीखते हैं। मैं इस बात से बहुत खुश हूं कि कोहली भी टेस्ट क्रिकेट को ही सबसे अच्छा फॉर्मेट मानते हैं।”

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of