Ashes 2019 Eng vs Aus: 12 साल का बच्चा 4 साल कचड़ा उठाता रहा इंग्लैंड में टेस्ट मैच देखने के लिए

0
181
www.upnewz.in
Share the news

एशेज सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में जबर्दस्त दीवानगी देखने को मिलती है। दोनों देशों के क्रिकेट फैन्स एशेज देखने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। ऐसा ही एक किस्सा सामने है, जिसमें 12 साल के एक बच्चे ने एशेज सीरीज का मैच देखने के लिए करीब चार साल पैसे बचाए। मैक्स वेट नाम का ये लड़का सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया के मैक्स ने 2015 में होम ग्राउंड पर अपनी टीम को चैंपियन बनते हुए देखा, जिसके बाद उसने और उसकी मां ने प्लान बनाया कि वो 2019 में एशेज सीरीज का मैच देखने के लिए इंग्लैंड जाएंगे। मैक्स के पिता डेमिएन वेट ने कहा कि अगर तुम 1500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर कमा लोगे, तो मैं तुम्हे इंग्लैंड ले चलूंगा। मैक्स और उसकी मां ने पैसे कमाने के लिए एक प्लान बनाया। दोनों हर वीकेंड पर पड़ोसियों के घर के सामने से कचड़े का डब्बा हटाने लगे और इसके लिए हर घर से 1 अमेरिकी डॉलर लेने लगे।

करीब चार साल तक मैक्स ने ऐसा ही किया और जितना उसके पिता ने कहा था, उतने पैसे जुटाने में सफल हो गया। जिसके बाद उसके पिता ने इंग्लैंड का टिकट बुक कराया। डेमिएन ने कहा, ‘अगर मैंने उसको कहा था तो मुझे करना ही था। अगर उसने पैसे जोड़ लिए थे तो मैं उसे निराश नहीं कर सकता था।’ मैक्स एशेज सीरीज देखने के लिए इंग्लैंड तो पहुंचा ही यहां वो अपने दो पसंदीदा क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस से भी मिला।

मैक्स ने कहा, ‘स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस मेरे पसंदीदा क्रिकेटर हैं। मैंने उनसे बात की कि कैसे वो मैच के लिए खुद को तैयार करते हैं। यह काफी मजेदार रहा।’ चौथे टेस्ट के लंच ब्रेक के समय जेम्स पैटिंसन ने मैक्स को पूरी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की साइन की हुई टीम टी-शर्ट गिफ्ट की। मैक्स ने कहा, ‘मुझे क्रिकेट खेलना और देखना बहुत पसंद है, ये मेरी जिंदगी का पैशन है।’


Share the news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here