मोदीनगर नगर पुलिस जन्माष्टमी त्यौहार के मद्देनजर रही अलर्ट

0
258
UP News
Share the news

मोदीनगर जन्माष्टमी के पर्व के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह के आदेशानुसार, पुलिस अधीक्षक देहात नीरज कुमार जादौन के निर्देशानुसार, पुलिस क्षेत्राधिकारी के पी मिश्रा के नेतृत्व में थाना प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार शर्मा द्वारा श्री कृष्ण जन्माष्टमी के त्यौहार को सकुशल सम्पंन कराने के लिए थाना क्षेत्र पुलिस बल अलर्ट रहा । स्वयं पुलिस क्षेत्राधिकारी के पी मिश्रा, थाना प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार शर्मा, बस अड्डा चौकी प्रभारी सर्वेश कुमार, कस्बा चौकी प्रभारी रामबीर सिंह, निवाड़ी रोड चौकी प्रभारी जयप्रकाश उपाध्याय, मोदी पोन चौकी प्रभारी नरेश कुमार सिंह, गोविन्द पुरी पुलिस चौकी राजेंद्र प्रसाद एवं पुलिस चौकी शहाब नगर क्षेत्र में अमित शर्मा पुलिस बल के साथ गस्त करते रहे । जिसके परिणामस्वरूप जन्माष्टमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ ।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी डी पी सिंह द्वारा तहसीलदार उमाकांत तिवारी के नेतृत्व में तहसील क्षेत्र में मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगायी गयी ।
भगवान कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर मन्दिरों, घरों, एवं प्रतिष्ठानों आदि में श्री भगवान कृष्ण तथा विभिन्न देवी- देवताओं की झाॅकिया सजायी जाती है तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं । श्री भगवान कृष्ण तथा विभिन्न देवी- देवताओं की झाॅकियों के दर्शनार्थ भारी संख्या में महिलाएं, पुरूष व बच्चे देर रात्रि तक एक स्थान से दूसरे स्थान तक भ्रमणशील रहते हैं । शहर के मुख्य मंदिरों पर पुलिस बल तैनात रहा तथा महिला पुलिस बल की ड्यूटी लगायी गयी । चौकी प्रभारी अपने- अपने क्षेत्रों में त्यौहार को सकुशल शांति पूर्वक संपन्न कराने को लेकर गस्त पर रहें। क्षेत्र के मंदिरों एवं झाकियों स्थल पर पुलिसकर्मी तैनात रहें।
थाना क्षेत्र में श्री लक्ष्मी नारायण मोदी मंदिर, छत्तरी वाला मंदिर, सेठ जी का मंदिर में भव्य रूप से झाॅकियों का आयोजन किया गया है । मौहल्लों के मंदिरों में भी झाॅकियां लगायी गयी । देवी- देवताओं की झाॅकियों को देखने के लिए श्रद्धालुगणों की भारी संख्या में मंदिरों में भीड़ रही हैं ।
थाना प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए हर संभव कदम उठाये गये हैं।


Share the news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here