गोण्डा – विधायक सदर व सीडीओ ने वृृहद गौ संरक्षण केन्द्र का किया लोकार्पण

0
206
www.upnewz.in
Share the news

जिले में बनेगा एक और वृहद गौ संरक्षण केन्द्र, शासन से मिली मंजूरीविकासखण्ड झंझरी अन्तर्गत ग्राम बिरवा बभनी में एक करोड़ बीस लाख की लागत से बने वृहद गौ संरक्षण केन्द्र का लोकार्पण हुआ। विधायक सदर प्रतीक भूषण सिंह व सीडीओ आशीष कुमार ने नवनिर्मित गौ आश्रय केन्द्र का लोकार्पण किया।

www.upnewz.in

इस अवसर पर विधायक सदर ने कहा कि प्रदेश सरकार आवारा गौवंशों से निजात दिलाने के लिए संकल्पित है और इसके लिए जिले में गौ संरक्षण केन्द्र बनवाए जा रहे हैं। उन्होने कहा कि लोकार्पित गौ संरक्षण केन्द्र चालू हो जाने से क्षेत्र के किसानों को आवारा गौवंशो से बड़ी राहत मिलेगी। सीडीओ आशीष कुमार ने कहा कि बिरवा बभनी गौ संरक्षण केन्द्र का निर्माण कार्यदायी संस्था पैक्सफेड द्वारा किया गया है जिस पर कुल एक करोड़ बीस लाख रूपए की लागत आई है। उन्होने बताया कि वृहद गौ संरक्षण केन्द्र की बाउन्ड््ी वाल तथा तालाब आदि का काम मनरेगा से कराया गया है।

www.upnewz.in

उन्होने यह भी बताया कि इस वृृहद गौ संरक्षण केन्द्र में तीन सौ पशुओं को संरक्षित किया जा सकता है। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 आर0पी0 यादव ने कहा कि रविवार से गौ संरक्षण केन्द्र में गौवंशों को संरक्षित करने का काम चालू कर दिया जाएगा। वहीं मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि शासन द्वारा प्रदेश के प्रत्येक जिले में एक-एक वृहद गौ संरक्षण केन्द्र बनवाया जा रहा है परन्तु गोण्डा में बिरवा बभनी के अतिरिक्त एक और वृहद गौ संरक्षण केन्द्र मनकापुर में बनेगा जिसके लिए शासन से स्वीकृति मिल गई है।

वृहद गौ संरक्षण केन्द्र के लोकार्पण के अवसर पर पशु पालन विभाग के निदेशक एस0के0 श्रीवास्तव, नोडल अधिकारी डा0 पी0के0 श्रीवास्तव, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि आशीष मिश्र सहित अन्य विभागीय अधिकारी तथा ग्रामवासी मौजूद रहे।

श्याम बाबू कमल


Share the news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here