बुलंदशहर पुलिस द्वारा अपील, शरारती तत्वों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों से बचे ।

0
147
https://www.upnewz.in
www.upnewz.in
Share the news

पिछले 2-4 दिनों से कुछ शरारती तत्वों द्वारा यह अफ़वाह फैलाई जा रही है कि “बच्चों की चोरी करने वाला गैंग सक्रिय हो गया है।” पर, बुलंदशहर पुलिस की तरफ़ से आपको आगाह करना व बताना बेहद ज़रूरी है कि इस तरह की बातें प्राय: फ़र्ज़ी, बेबुनियाद और ‘केवल अफ़वाह’ पाई गई हैं।

साथ ही, आपको यह भी बताना है कि यदि आपको कभी भी बच्चा चोरी की सूचना मिले या कभी आपको ‘बच्चा चोर ! बच्चा चोर !!’ का ‘शोर’ ही सुनाई दे जाए तो सबसे पहले 100 नम्बर डायल करके पुलिस को सूचना दें। याद रखिये, आपको सबसे पहले 100 नम्बर डायल करना है।

आपको यह भी बताना ज़रूरी है कि कुछ ज़िलों से 1-2 ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें बच्चा-चोरी की अफ़वाहों को सुनकर लोगों ने अपना होश खो दिया और अपना आपा खो बैठे और किसी अजनबी या किसी निर्दोष आदमी को बच्चा-चोर मान बैठने की भारी ग़लती करते हुए कुछ लोगों ने उसे पीट-पीट कर घायल कर दिया। बाद में जब पुलिस आई तो उसे मजबूर होकर पूरी की पूरी भीड़ के ख़िलाफ़ भारतीय दंड विधान की गंभीर धाराओं में मुकदमा लिखना पड़ा और कई लोगों को जेल तक जाना पड़ा।
साथ ही सभी से अपील है कि इस तरह की अफवाहों को सोशल मीडिया पर न create करें और न शेयर करें। ग्रुप एडमिन भी ग्रुप की एक्टिविटी पर सतर्क दृष्टि रखें अन्यथा उनके विरुद्ध भी कार्यवाही के लिये विवश होना पड़ेगा।

इसलिए, हम सब आप से अपील है कि कभी भी क़ानून को अपने हाथ में ना लें; वरना बाद में, आपको पछताना पड़ेगा और जिसके ज़िम्मेदार कोई और नहीं बल्कि आप ख़ुद होंगे,

अतएव, कृपया अफ़वाहों पर ध्यान न दें एवं अफ़वाहों को हवा न दें। पुलिस का सहयोग लें और पुलिस को सहयोग दें; इसी में हम सभी की भलाई है। धन्यवाद


Share the news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here