आजम के बाद बेटे पर प्रशासन की नजर, बुल्डोजर से रिजॉर्ट किया जमींदोज

0
35
https://www.upnewz.in
www.upnewz.in

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां के बाद अब उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खां पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है। अवैध निर्माण से जुड़े एक मामले में प्रशासन ने अब्दुल्ला आजम खां के रामपुर स्थित रिजॉर्ट को बुल्डोजर से जमींदोज कर दिया है।|

इससे पहले जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर तमाम आरोपों में घिरे सांसद आजम खां ने लोगों से एक संदेश के जरिए भावुक अपील की थी। सोशल मीडिया पर वायरल इस लंबी अपील में आजम ने एक-एक मुद्दे पर अपना पक्ष रखने की कोशिश की है। अब्दुल्ला आजम ने पुष्टि की थी कि यह संदेश आजम खां का ही है। मैसेज में आजम खां ने कहा कि आपके दिमाग़ में बहुत सारे सवाल होंगे, लेकिन मेरा जवाब बस इतना है कि जो लोग समझते हैं सब कुछ मिट जाएगा, वे सही हो सकते हैं। लेकिन मैं एक इतिहास लिख गया। एक इंसान गली का बाशिंदा हुकूमतों की मुखालफतों के बावजूद एक अज़ीम उल शान इदारा क़ायम करने में कामयाब हुआ। यूनिवर्सिटी के स्टाफ़ और अपने छात्रों से कहना चाहता हूं कि मैंने इंसानी बिरादरी की जो कराहती हुयी तस्वीर देखी है, उसकी दुखन मेरे दुखों से कहीं ज़्यादा है।

घड़ी कठिन हो सकती है लेकिन बच्चों सच यह भी है कि सच को मनवाने में देर हो सकती है शिकस्त नहीं। इम्तिहान की इस घड़ी में जिसने जितना साथ दिया, हमें उसका ज़्यादा शुक्रगुजार होना चाहिए। जिन्होंने साथ नहीं दिया या जो डर गए उन पर भी हमको आगे भरोसा करना चाहिए, लेकिन अगर किसी की ग़द्दारी का सबूत आपको मिल जाये तो फिर उसे कभी माफ़ नहीं करना चाहिए। क्योंकि यह किसी एक का नहीं आने वाली नस्लों का नुक़सान होगा।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of