Independence Day 2019: देशभक्ति के ये गाने आपके अंदर भर देंगे जोश

0
125

स्वतंत्रता दिवस, हर साल 15 अगस्त को पूरे भारत में बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है। भारत 15 अगस्त 1947 को आजाद हुआ था। इस दिन को सभी लोग अपने तरीके से सेलिब्रेट करते हैं। बॉलीवुड ने भी इस आजादी के मायने समझाने के लिए कई देशभक्ति फिल्में पेश की हैं। आजादी और देशभक्ति पर कई ऐसे गाने हैं जिसे सुनने के बाद से देशभक्ति की भावना जाग जाती है। तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे गानों से रुबरु कराते हैं जिन्हें आप स्वतंत्रता दिवस पर गुनगुना सकते हैं।

तेरी मिट्टी

अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ का गाना ‘तेरी मिट्टी’ को सुनकर एक अलग जोश जगता है। इस गाने में एक सिपाही की फीलिंग के बारे में बताया गया है कि कैसे वो देश के लिए सब छोड़ देता है।

‘ऐ वतन मेरे वतन’

मेघना गुलजार की फिल्म ‘राजी’ का गाना ‘ऐ वतन मेरे वतन’ हमें देश और आजाद होने के मायने बताता है। इस गाने में आलिया भट्ट यह गाना गाती नजर आ रही हैं।

गोल्ड लाएंगे गोल्ड

अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ का टाइटल सॉन्ग बहुत ही मस्त भरा और जोश से भरपूर है। इस गाने को पॉपुलर सिंगर दिलेर मेहंदी ने आवाज दी है। वहीं जावेद अख्तर ने इसे लिखा है और सचिन-जिगर ने कम्पोज किया है।

‘वंदे मातरम’

ए. आर रहमान की एल्बम ‘वंदे मातरम’ का गाना ‘मां तुझे सलाम’ हर तरह आपको देशभक्ति के भाव में बहा ले जाएगा।

‘रंग दे बसंती’

फिल्म ‘रंग दे बसंती (2006)’ का टाइटल सॉन्ग ‘रंग दे बसंती’ सॉन्ग सुनकर हर कोई मस्त हो जाता है। इस गाने को दिलेर मेहंदी ने गाया था।

 

चक दे इंडिया

शाहरुख खान स्टारर ‘चक दे इंडिया’ का टाइटल सॉन्ग चंक दे इंडिया ने खूब धमाल मचाया था। इस गाने को सुनकर आपके अंदर जोश जग जाएगा।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of