क्रिकेट : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे कल, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11

0
34
www.upnewz.in
  • शिखर धवन पर इस मैच में दबाव होगा, वो दो बार शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर आउट हुए
  • श्रेयस अय्यर ने मौके को सही तरह से भुनाया, अब ऋषभ पंत पर नजरें होंगी

 भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और आखिरी वनडे कल पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। तीन मैचों की इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरे में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। अगर विंडीज मैच जीती तो सीरीज बराबर रहेगी और अगर टीम इंडिया जीती तो उसका ट्रॉफी पर कब्जा हो जाएगा। टीम इंडिया के लिए ओपनिंग फिर परेशानी बन रही है। तीन टी20 मैचों में शिखर धवन ने सिर्फ 27 रन बनाए। दूसरे वनडे में वो 2 पर आउट हो गए। ऋषभ पंत को जितने मौके मिल रहे हैं, उनको वो पूरी तरह भुना नहीं पाए। यहां हम आपको कल यानी बुधवार 14 अगस्त को खेले जाने वाले इस मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 की जानकारी दे रहे हैं।

पांच नंबर पर ही बल्लेबाजी करेंगे अय्यर

इंडिया ए के साथ विंडीज दौरे पर अच्छी बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर को दूसरे वनडे में बल्लेबाजी का मौका मिला। उन्होंने पांचवें नंबर पर 71 रन की शानदार पारी खेली। ये तय है कि वो तीसरे वनडे में इसी स्थान पर बल्लेबाजी करेंगे। ऋषभ पंत को पांचवे नंबर पर मौका मिलेगा। हालांकि, अब उनको लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। केदार जाधव को भी ज्यादा जिम्मेदारी से खेलना होगा। कोहली ने दूसरे वनडे में शानदार शतक लगाया था। गेंदबाजी में दिक्कत नहीं हैं। भुवनेश्वर कुमार अच्छी लय में हैं। शमी और खलील भी रफ्तार के साथ ही लाइन और लैंथ बेहतर रखने में सफल रहे हैं। कुलदीप दूसरे वनडे में कुछ खर्चीले साबित हुए लेकिन वो विकेट लेने में पीछे नहीं रहे।

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

‌रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और खलील अहमद।

क्रिस गेल पर नजरें 

वेस्टइंडीज की टीम टी-20 सीरीज गंवा चुकी है। अगर ये मैच भी हारती है तो वनडे सीरीज भी टीम इंडिया के हाथों में होगी। क्रिस गेल अब तक बल्ले के साथ कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। टेस्ट मैचों में वो खेलना चाहते थे लेकिन बोर्ड ने उनको जगह नहीं दी। शाई होप, शिमरॉन हेटमायर और निकोलस पूरन प्रतिभाशाली हैं लेकिन टीम को उनसे बेहतर प्रदर्शन की आशा रहेगी। गेंदबाजों को ज्यादा अनुशासित होकर अपना काम करना होगा।

ये हो सकती है वेस्ट इंडीज की प्लेइंग-11

जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुईस, शाई होप, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन (विकेट कीपर), रोस्टन चेज, कार्लोस ब्रैथवेट, शेल्डन कॉटरेल, ओशेन थॉमस और केमार रोच।

 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of