जयपुर राजघराने के किया दावा, खुद को बताया भगवान राम का वंशज, पेश किए सबतू

0
22

देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट में संवैधानिक पीठ सालों से लटके मामला अयोध्या जमीन विवाद की सुनवाई कर रहा था. इस दौरान तीनों पक्षों के वकीलों ने अपनी अपनी दलीलें पेश कि. वहीं नौ अगस्त को सुनवाई के दौरान उच्च न्यायालय ने रामलला का पक्ष रख रहे वकील से पूठा कि क्या आज भगवान राम का कोई वंशज अयोध्या या दुनिया में कही हैं? अदालत के सवाल का जवाब देते हुए वकील ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद राजसमंद से बीजेपी सांसद दीया कुमारी ने दावा किया है कि वो भागवान राम के पुत्र कुश के वंशज है. इसके लिएे उन्होेंने सबूत भी पेश किए है. उन्होंने कहा कि क्योंकि अदालत ने पूछा था कि भगवान राम का कोई वंशज है इसलिए हम सामने आए है.

दीया कुमारी ने दावा किया कि उनका परिवार भगवान राम के पुत्र कुश का वंशज है. उन्होंने कहा, उनके पति भवानी सिंह कुश की 309वीं पीढ़ी के थे.

दीया कुमारी ने अपने दावे को सच साबित करने के लिए कुछ पत्रावलि भी दिखाई जिसमें कुश के सभी वंशजो के नाम लिखे है. उसी पत्रालवी में 289वें वंशज के रूप में सवाई जयसिंह का नाम लिखा है और 307वें के रूप में पूर्व महाराजा भवानी सिंह का नाम लिखा हुआ है.

 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of