मेरठ-नशे में धुत युवकों ने पुलिस पर चढ़ाई स्कार्पियो, पांच किलोमीटर नाकाबंदी कर पकड़ा

0
94
UP News

मेरठ दून हाईवे पर स्कॉर्पियो सवार नशे में धुत युवकों ने मोदीपुरम चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान पुलिस पर स्कार्पियो चढ़ाने का प्रयास किया और फरार हो गए। स्कार्पियो को पुलिस टीम ने सिवाया टोल प्लाजा पर रोकने का प्रयास किया, लेकिन यहां भी टोल बैरियर तोड़कर कार सवार निकल भागे। इस दौरान सिपाही ने एके-47 से हवाई फायर भी किया, लेकिन आरोपी नहीं रुके। तीन थानों की पुलिस ने इसके बाद दादरी चेकपोस्ट पर घेराबंदी करते हुए स्कार्पियो को रोक लिया और छह आरोपियों को दबोच लिया। आरोपी युवक दिल्ली के रहने वाले हैं।

सभी युवक नशे में धुत थे, ये हरिद्वार जा रहे थे। आरोप है कि युवकों ने फायरिंग भी की। पल्लवपुरम थाना पुलिस रविवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे के बाद मोदीपुरम चेक पोस्ट पर चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान दिल्ली की तरफ से आ रही सफेद रंग की स्कार्पियो को रोकने का प्रयास किया। स्कार्पियो सवार नहीं रुके और स्पीड बढ़ा दी। पुलिस को शक हुआ तो पल्लवपुरम थाने की जीप ने उनका पीछा शुरू कर दिया। साथ ही संदिग्ध स्कार्पियो सवार युवकों का मैसेज फ्लैश किया गया। सिवाया टोल प्लाजा पर सभी कर्मचारियों को अलर्ट करते हुए पुलिस ने बैरियर डलवा दिया। एक जीप लगातार स्कॉर्पियो का पीछा कर रही थी, जबकि कुछ पुलिसकर्मी और टोलकर्मी हाथों में लाठी डंडे व ईंट लेकर सिवाया टोल प्लाजा पर बैरियर बंद करके पहले से खड़े थे।

यहां भी स्कॉर्पियो सवार नहीं रूके और बैरियर तोड़ते हुए फरार हो गए। स्कार्पियो नहीं रुकने पर सिपाही ने एके-47 से एक फायर भी किया, लेकिन कार सवार बदमाश भाग निकले। पुलिस ने जिले भर में वायरलेस पर इस गाड़ी को रोकने का अलर्ट कर दिया। तीन थानों की पुलिस दौड़ी और दौराला क्षेत्र में दादरी चेक पोस्ट पर पुलिस ने नाकेबंदी शुरू कर दी। इस दौरान यह स्कॉर्पियो जाम में आकर फंस गई।  पुलिसकर्मियों ने स्कॉर्पियो को घेरकर उसमें सवार छह युवकों को पकड़ लिया। सभी को दौराला थाने पर लाया गया। एसपी सिटी डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह और दौराला सीओ जितेंद्र कुमार भी पहुंच गए। पूछताछ में पता चला कि सभी युवक दिल्ली के रहने वाले हैं। वह पूरी तरह नशे में धुत थे और पुलिस को देखकर घबरा गए थे। इन युवकों के मुताबिक वह हरिद्वार घूमने के लिए जा रहे थे। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि पकड़े गए सभी युवकों से अभी पूछताछ चल रही है।

एटा का है नंबर 

स्कार्पियो पर यूपी 82 एबी-3438 नंबर है। ये कार एटा की है और कुमारी अनुराधा के नाम पर रजिस्टर्ड है। बताया गया कि स्कार्पियो लेकर कुछ युवक पहले दिल्ली में अपने रिश्तेदारों के यहां पहुंचे और इसके बाद वो हरिद्वार जा रहे थे।

युवकों की पहचान

1. युवराज निवासी करावलनगर दिल्ली
2. रितेश कुमार निवासी करावलनगर दिल्ली
3. नितिन कुमार निवासी करावलनगर दिल्ली
4. आरोष यादव निवासी करावलनगर दिल्ली
5. प्रशांत यादव निवासी प्रेमविहार दिल्ली
6. सचिन निवासी भजनपुरा दिल्ली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here