गाजियाबाद-नामी स्पॉर्ट्स कंपनी के नकली माल की बिक्री का भंडाफोड़

0
58
UP News

गाजियाबाद नगर कोतवाली क्षेत्र में नामी स्पोर्ट्स कंपनी के नकली माल की बिक्री का भंडाफोड़ हुआ है। अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स कंपनी योनेक्स के डुप्लीकेट बैडमिंटन मिलने के बाद पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दुकान से मिले 75 नकली बैडमिंटन सीज कर पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक योनेक्स कंपनी के अधिकारियों को लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि नगर कोतवाली क्षेत्र में उनकी कंपनी का लोगो लगाकर नकली माल बेचा जा रहा है। कंपनी की एक टीम डेरा डालकर पिछले कुछ दिनों से रेकी कर रही थी। इसी बीच सूचना मिली कि रमतेराम रोड स्थित एक दुकान पर कंपनी का नकली माल बिक रहा है। टीम ने पुलिस को साथ लेकर छापामारी की तो वहां 75 नकली बैडमिंटन मिले।

नगर कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण वर्मा ने बताया कि कंपनी की टीम की तरफ से मोहम्मद शाहिद ने तहरीर दी, जिसके आधार पर आरोपी दुकानदार गुरजीत सिंह पर कॉपीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नकली बैडमिंटन रैकेट को कब्जों में लेकर जांच शुरू कर दी है।

पूर्व में हुई कार्रवाई की बात करें तो मेरठ में नामी कंपनियों के नकली प्रोडक्ट बेचने के मामले बेतहाशा सामने आए थे। ताबड़तोड़ छापामारी होने के चलते फर्जीवाड़े से जुड़े लोगों ने अपना काम मेरठ से गाजियाबाद शिफ्ट कर लिया। हाल ही में मोदीनगर में योनेक्स कंपनी के नकली माल की ऑनलाइन बिक्री का मामला सामने आया था और अब गाजियाबाद शहर में नकली माल पकड़ा गया है।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of