Bhojpuri songs on Article 370: भोजपुरी गाने ‘हट गईल धारा 370’ की धूम, यूट्यूब पर मिल रहे लाखों व्‍यूज

0
338
Share the news

Bhojpuri songs on Article 370 Viral: हाल ही में भारत सरकार ने कश्‍मीर को व‍िशेष राज्‍य का दर्जा देने वाली धारा 370 को हटा द‍िया है। उसके बाद इस व‍िषय पर भोजपुरी गाने भी बन गए। यह गाने धूम मचा रहे हैं।

Bhojpuri songs on Article 370 Viral: हाल ही में भारत सरकार ने कश्‍मीर को व‍िशेष राज्‍य का दर्जा देने वाली धारा 370 को हटा द‍िया है। सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह ने संसद के दोनों सदनों में इस धारा को खत्‍म करने के ल‍िए बिल पेश किया और उसे दोनों सदनों में बहुमत से पास कर दिया गया। जैसे ही टीवी पर धारा 370 के हटने की खबर आई तो पूरे देश में जश्‍न मनाया जाने लगा। लोंगों में खुशी की लहर दौड़ गई। अब इस व‍िषय पर भोजपुरी गाने भी बन गए। यह गाने धूम मचा रहे हैं।

यूट्यूब पर भोजपुरी गाने सर्च करने पर कई सारे नए गाने सामने आ रहे हैं। इन गानों में भोजपुरी के जाने माने सिंगर और एक्‍टर्स के गाने हैं जो धारा 370 हटने पर बने है। इन गानों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तारीफ है। खासबात यह है कि एक दो दिन पहले रिलीज हुए इन गानों को हजारों-लाखों बार देखा जा चुका है।

यूट्यूब पर सबसे ज्‍यादा देखा और सुना जा रहा है भोजपुरी गाना ‘हट गईल धारा 370’। इस गाने को शैलेश शर्मा ने गाया है जबकि इसके बोल सुगन शर्मा ने लिखे हैं। धारा 370 और 35 a के हटाने पर भोजपुरी सिंगर राजीव राजधानी ने बधाई गीत गाया है। यह गाना भी काफी वायरल हो रहा है।

 

बता दें कि भोजपुरी सिनेमा हर मौके पर खुद को साबित करने के लिए आगे आ जाता है। हर मौके पर भोजपुरी गाने बनाए जाते हैं। चाहे कोई त्‍यौहार हो या कोई खास दिन, हर किसी के ल‍िए भोजपुरी गाने बने हुए हैं। खेसारी लाल यादव, पवन सिंह और न‍िरहुआ जैसे कलाकार भी खास मौकों पर गाने बना देते हैं। फ‍िलहाल धारा 370 चर्चा में है और यही वजह है कि इस पर बने गानों को तहजीह मिल रही है।


Share the news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here