Weather Update: बरसे बदरा दिल्ली के लोग कर रहे हैं राहत महसूस, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

0
113

Delhi Monsoon Update: दिल्ली में बारिश का इंतजार खत्म हो गया है और यहां का मौसम पहले से काफी बेहतर हो गया है,जानें आज कैसा रहेगा दिल्ली एनसीआर का मौसम-

मुख्य बातें

  • दिल्ली में सोमवार को जो बारिश का सिलसिला शुरू हुआ तो गुरुवार तक जारी है
  • दिल्ली में रिमझिम फुहारों ने मौसम को खुशगवार बना दिया है
  • दिल्ली में ताममान में भी गिरावट देखी जा रही है

नई दिल्ली। Monsoon Update in Delhi NCR: दिल्ली वालों के लिए मानसून का इंतजार खासा लंबा हो गया था जहां दिल्ली के आसपास के राज्यों मसलन उत्तरप्रदेश, हरियाणा और पंजाब में बारिश होने से गर्मी में राहत मिली थी वहीं दिल्ली वाले उमस भरी गर्मी से बेहाल थे और बारिश होने की दुआ कर रहे थे आखिर इंद्रदेव पसीजे और सोमवार को दिल्ली पर मेहरबान हो गए।

दिल्ली में सोमवार को जो बारिश का सिलसिला शुरू हुआ तो गुरुवार तक जारी है और जहां बीते कुछ समय से वर्षा की बूंदों के लिए लोग तरस गए थे उनके लिए बारिश की बूंदे खुशियों का सबब बनकर आई है और अब मानसूनी बारिश से मौसम खुशगवार हो गया है।

दिल्ली में रिमझिम फुहारों ने मौसम को खुशगवार बना दिया है। रातभर हुई बारिश के कारण न्यूनतम तापमान बृहस्पतिवार सुबह मौसम के औसत से तीन डिग्री कम 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं शुक्रवार को दिल्ली के मिनिमन टेंप्रेचर की बात करें तो ये 24 डिग्री सेल्सियस वहीं अधिकतन तपमान 31 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी भाग के कुछ स्थानों और पश्चिमी भाग के एक दो स्थानों परे हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है।

गौरतलब है कि दिल्ली एनसीआर में बारिश का लंबा इंतजार आखिरकार सोमवार को खत्म हो गया। सोमवार के बाद मंगलवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई जिससे राजधानी के तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of