B’day SPL: 39 साल से पिता का रोल निभा रहे हैं आलोक नाथ, जानें उनके बारे में ये जरूरी बातें

0
67
https://www.upnewz.in
www.upnewz.in

फिल्म और टीवी एक्टर आलोक नाथ का आज जन्मदिन है। आलोक नाथ ने ज्यातर फिल्मों और सीरियल में ‘बाबू जी’ का रोल निभाया है। आलोक नाथ का जन्म बिहार के खगड़िया में 10 जुलाई 1956 को हुआ था। आलोक नाथ का बचपन दिल्ली में बीता। शुरुआत से ही आलोक नाथ का एक्टिंग में काफी इंट्रेस्ट था।

आलोक नाथ ने साल 1982 में ‘गांधी’ फिल्म से फिल्मी करियर की शुरुआत की। यह फिल्म पसंद की गई। यहां तक कि फिल्म को अकेडमी अवॉर्ड फॉर बेस्ट पिक्चर भी मिला। इसके बाद वो ‘अमर ज्योति, सारांश, आज की आवाज, अपना जहां, फासले, कच्ची कली, मैंने प्यार किया, अग्निपथ, लाडला, साजन का घर, हम आपके हैं कौन, हम साथ साथ हैं, हथकड़ी और हम दोनों जैसी फिल्मों में नजर आए।

सिर्फ फिल्में ही नहीं बल्कि कई सीरियल में भी वह पिता का किरदार निभा चुके हैं।

मीटू में फंसे थे आलोक नाथ…

पिछले साल शुरू हुए मीटू मूवमेंट में आलोक नाथ का नाम भी सामने आया था। टीवी प्रोड्यूसर विंटा नंदा ने उनपर रेप का आरोप लगाया था, दोनों ने टीवी शो तारा में साथ काम किया था। इसके बाद एक्ट्रेस दीपिका अमीन ने भी उनपर आरोप लगाया था और कहा था कि  इंडस्ट्री में सब जानते हैं कि आलोकनाथ शराबी हैं और महिलाओं का उत्पीड़न करते हैं। इसके बाद फिल्म हम आपके हैं कौन में उनकी बहू का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस रेणुका शहाणे ने भी उनका समर्थन किया था, उन्होंने कहा था, ‘मुझे याद है कि आपने कई सालों पहले मुझे यह बात बताई थी, आप साहसी हैं कि आप सामने आकर इस शोषण के बारे में बात कर रही हैं।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of