Father’s Day 2019: अपने पापा के साथ कुछ ऐसे सेलिब्रेट करें फादर्स डे

0
184

इस साल फादर्स डे 16 जून को मनाया जा रहा है। इस दिन को भारत के साथ कई अन्य देशों में बड़े प्यार और जोश के साथ सेलिब्रेट किया जाता है। छोटे-बड़े सभी बच्चे अपने पापा के प्रति प्यार जाहिर करने के लिए फादर्स डे को अपने-अपने तरीके से मनाने की कोशिश करते हैं। कोई पापा को खुद से कार्ड बनाकर देता है, तो कोई उनका फेवरेट फूड बनाता है। कुछ लोग पापा की फेवरेट चीजें तोहफे में गिफ्ट करते हैं, तो कुछ सरप्राइज पार्टी की तैयारियों में दो दिन पहले से ही जुट जाते हैं।

आप भी कुछ ऐसा ही करना की प्लानिंग कर रहे होंगे। फादर्स डे को खास बनाने के लिए आप पिता के साथ समय बिताएं, उन्हें लंच या डिनर पर ले जाएं। यकीन मानें, आपके पिता आपके साथ समय बिताकर बेहद खुश हो जाएंगे। जानें, आप अपने पापा के लिए इस दिन को स्पेशल कैसे बना सकते हैं, उन्हें क्या-क्या तोहफे दे सकते हैं।

पापा के लिए प्यारा तोहफा
आपके पापा ने आपकी हर इच्छा पूरी कि है इसलिए उन्हें कुछ ऐसा दें, जिनकी उन्हें जरूरत है। आप चाहें तो फैमिली कोलाज, फैमिली फोटो भी दे सकते हैं, लेकिन उसके साथ कार्ड देना ना भूलें।

पापा के नाम एक लवली लेटर
फादर्स डे पर अपने पिता को मन की बातें बताने के लिए उन्हें पत्र लिख सकते हैं। खत में लिखी गई बातें कभी मिटती नहीं हैं और आप अपनी भावनाएं जाहिर करने में झिझक भी महसूस नहीं करेंगे। इस फादर्स डे पर खत के जरिए पापा के प्रति अपना प्यार और भावनाएं जाहिर कर सकते हैं।

पापा का फेवरेट फूड करें तैयार
यदि आपके पापा फूडी हैं, तो उनका फेवरेट फूड खुद से बनाकर, उन्हें खिलाएं। देखना, वह कैसे खुश हो जाएंगे। अब तो कई ऑनलाइन शॉपिंग के विकल्प आ गए हैं। आप घर बैठे भी खाने-पीने की चीजें जैसे मिठाई, स्नैक्स, बिस्किट, लस्सी आदि स्वादिष्ट व्यंजनों को ऑर्डर कर सकते हैं। हालांकि, अपने लाडले के हाथ का घर का बना खाना हो, तो भला किस डैड को खाने में खुशी महसूस नहीं होगी। यह हेल्दी होने के साथ टेस्टी भी होगा।

पढ़ने-लिखने का शौक हो तो किताबें करें गिफ्ट
यदि आपके पापा को तरह-तरह की किताबें पढ़ना पसंद है, तो यह भी उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। अपनी मम्मी से जानने की कोशिश करें कि कौन सी किताब आपके पापा खरीदने का सोच रहे हैं। वहीं, किताब आप झटपट ऑनलाइन ऑर्डर कर दें या बुक स्टोर से जाकर खुद ही ले आएं।

डैड को दें स्टाइलिश कपड़े
यदि आपके पापा काफी स्टाइलिश कपड़े पहनने का शौक रखते हैं, तो उन्हें एक अच्छा सा स्टाइलिश कपड़ा खरीद कर दे सकते हैं। हां, कोई भी कपड़ा खरीदते समय इस बात का जरूर ध्यान रखें कि उन्हें, रंग, फैब्रिक, डिजाइन और कपड़े की क्वालिटी पसंद आएं। मम्मी से पापा के कपड़ों की साइज के बारे में पहले से ही पूछ लेना भी जरूरी है वरना कल आपके दिए कपड़े को वो फिट ना आने के कारण पहन भी नहीं पाएंगे। फुटवियर भी देना एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। असली चमड़े से बने शानदार क्वालिटी के जूते, अंतर्राष्ट्रीय डिजाइंस के शूज दे सकते हैं।

बाहर ले जाएं
अपने पापा को उस जगह ले जाएं, जहां जाकर उन्हें खुशी मिले। उनके लिए एक छोटी सी पार्टी प्लान करें, जहां परिवार के हर सदस्य मौजूद हों। इससे उन्हें इस बात का एहसास होगा कि आपको उनकी परवाह है और एक-साथ आप उन्हें इस बात को बता रहे हैं।

 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of