India vs New Zealand, World Cup 2019: ट्रेंटब्रिज में हो रही बारिश, अभी तक नहीं हो पाया है टॉस

0
226
www.upnewz.in
Share the news

नॉटिंघम: भारत बनाम न्‍यूजीलैंड, आईसीसी वर्ल्‍डकप-2019 में अब से कुछ देर बार ट्रेंट ब्रिज मैदान पर विराट कोहली की टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से होगा. दोनों टीमें अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं. इस मैच में हालांकि बारिश पर भी नजर रहेगी. बारिश के कारण अभी तक इस वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019 ) में तीन मैच रद्द हो चुके हैं. न्यूजीलैंड (New Zealand Team)  ने तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है. उसने श्रीलंका, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के खिलाफ जीत दर्ज की है. दूसरी ओर भारतीय टीम (Team India)ने अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों में उसे जीत मिली है. उसने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया को पराजित किया है. अभ्यास मैच में विराट कोहली (Virat Kohli)की भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से हो चुका है और वहां उसे हार मिली थी अभ्यास मैच में कीवी टीम के सामने भारत की बल्लेबाजी ढह गई थी. इस मैच में भारतीय टीम अपनी उस हार को ध्यान में रखकर सतर्क रहते हुए उतरेगी.बारिश और आउटफील्‍ड गीली होने के कारण अभी तक टॉस नहीं हो सका है.

भारतीय टीम  का सतर्क रहना जरूरी भी है क्योंकि इस मैच में उसके प्रमुख बल्लेबाजों में से एक शिखर धवन (Shikhar Dhawan) नहीं हैं. धवन अंगूठे में चोट के कारण बाहर हो गए हैं. धवन जैसी फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज का बाहर होना भारत के लिए परेशानी है. धवन की जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ लोकेश राहुल, रोहित शर्मा के साथ बतौर सलामी जोड़ी मैदान पर कदम रखेंगे. राहुल (KL Rahul) पिछले दो मैचों में नंबर-4 पर खेले थे.

गेंदबाजी में कोई बदलाव हो इसकी संभावना नहीं के बराबर है. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने नई गेंद से बेहतरीन शुरुआत दी थी और रनगति को रोके रखा था. वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने भी मध्य क्रम में अपनी जिम्मेदारी को निभाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत से महरूम रखा था. अगर न्यूजीलैंड की बात की जाए तो टीम एक बार फिर उम्मीद करेगी कि ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी, लॉकी फग्र्यूसन की गेंदें भारतीय बल्लेबाजों के विकेट जल्दी ले सकें. बल्लेबाजी में भी न्यूजीलैंड के लिए परेशानी कम नहीं है. रॉस टेलर जरूर फॉर्म में आ चुके हैं लेकिन निरंतरता की कमी उनकी परेशानी है और मार्टिन गप्टिल तथा कप्तान केन विलियम्सन के तौर पर उसके पास विश्‍वस्तरीय बल्लेबाज हैं.

 


Share the news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here