AFG vs SL Live Score: श्रीलंका के 6 विकेट गिरे, नबी ने दिए 4 झटके

0
192
www.upnewz.in
Share the news

श्रीलंका ने 26 ओवरों में 159/6 रन बनाए हैं. कुशल परेरा (72) और इसुरु उदाना क्रीज पर हैं. थिसारा परेरा (2) रन आउट हुए. 159 के स्कोर पर श्रीलंका का छठा विकेट निकला. धनंजय डी सिल्वा (0) को हामिद हसन ने पैवेलियन लौटाया. श्रीलंका का 149 के स्कोर पर पांचवां विकेट गिरा.

मो. नबी का चला जादू, एक ओवर में 3 विकेट

22वें ओवर में मो. नबी ने 3 विकेट निकाले. दूसरी गेंद पर लाहिरु थिरिमाने (25) को उन्होंने चलता किया, इसके बाद चौथी गेंद पर कुशल मेंडिस (2) भी चलते बने. फिर उन्होंने आखरी गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज (0) का विकेट लिया. 144 और 146, 146 के स्कोर पर श्रीलंका ने क्रमश: दूसरा और तीसरा और चौथा विकेट गंवाया. इससे पहले उन्होंने कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (30) को अपनी फिरकी में फंसाया था. 92 के स्कोर पर श्रीलंका का पहला विकेट गंवाया था.

अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदिन नाइब ने कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में वर्ल्ड कप-2019 के अपने दूसरे मैच में श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने जीवन मेंडिस के स्थान पर नुवान प्रदीप को मौका दिया. अफगानिस्तान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. मौजूदा वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के हाथों करारी मात खाने के बाद श्रीलंकाई टीम टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को अफगानिस्तान की टीम के सामने है.

श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 136 रनों पर सिमट गई थी, वहीं अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब शुरुआत के बाद भी बल्लेबाजी में कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई थी और 200 के पार जाने में सफल रही थी.

इन दोनों की तुलना की जाए, तो अफगानिस्तान की टीम इस समय बेहतर स्थिति में है क्योंकि उसके अंदर जीतने के लिए वो जुनून और प्रतिद्वंद्विता है, जिसकी दरकार होती है वहीं श्रीलंका हताश से भरी नजर आ रही है. बल्लेबाजी में तो टीम न्यूजीलैंड के सामने कुछ भी नहीं कर पाई थी. सिर्फ कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने ही कुछ रन बनाए थे.

श्रीलंका की गेंदबाजी भी कमजोर है. सबसे अनुभवी लसिथ मलिंगा उस फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं जिसके लिए वह जाने जाते हैं. थिसारा परेरा, नुवान प्रदीप भी प्रभाव नहीं छोड़ पा रहे हैं. जीतने के लिए इन सभी को बेहतर करने की जरूरत है.


Share the news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here