Weather Update: Delhi Ncr में आज छाए रहेंगे आसमानी बादल, इस दिन से मौसम में होगा बड़ा बदलाव

0
172

Delhi weather : दिल्ली एनसीआर में मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक बढ़ते तापमान से राहत मिल सकती है इसके बाद मौसम में बदलाव देखे जायेंगे।

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह मौसम सुहावना रहा और दिल्लीवासियों को जबर्दस्त गर्मी से राहत मिली। रविवार का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे दर्ज किया गया। सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री जबकि अधिकतम 38 डिग्री रहने की उम्मीद है। इसके अलावा आसमान में हल्के बादल भी छाए रहने के आसार जताए जा रहे हैं।

आर्द्रता का स्तर 57 प्रतिशत दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने दिन में आसमान साफ रहने का अनुमान व्यक्त किया है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सिसयस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।’

 

मौसम विभाग ने रविवार के जैसे ही सोमवार को भी आसमान साफ रहने का अनुमान व्यक्त किया है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सिसयस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। बता दें कि पिछले दो-तीन दिनों में राजधानी दिल्ली में हल्की फुल्की बारिश हुई जिसके बाद दिल्ली एनसीआर के आस-पास का मौसम सुहाना हो गया था। गर्मी से लोगों को बड़ी राहत मिली थी।

बीते सप्ताह लोगों दिल्लीवासियों को तेज धूप और उमस भरी गर्मी का काफी सामना करना पड़ा था। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार यानि की 21 मई से मौसम में फिर से बड़ा बदलाव हो सकता है। मौसम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक जा सकता है। इसके बाद मौसम गर्मी और धूल भरी आंधी के साथ मौसम बदलने शुरू हो जायेंगे।

22 मई यानि बुधवार को दिल्ली का तापमान 40 डिग्री तक हो सकता है। इसके अगले दिन हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं जिसकी वजह से मौसम के तापमान में आंशिक कमी देखी जाएगी। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) 22 मई तक उत्तर भारत के निकट आ सकता है। मौसम में इस बदलाव का असर दिल्ली सहित पंजाब, हरियाणा, और उत्तर प्रदेश के कुछ भागों में देखने को मिल सकता है।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of