Weather Update:दिल्ली-एनसीआर में रविवार को तेज हवाएं चलने का है अनुमान

0
105

दिल्ली-एनसीआर का मौसम पिछले दो दिन से खासतौर से शाम के वक्त ठीक ठाक बना हुआ है और लोगों को गर्मी की तीव्रता थोड़ी कम महसूस हो रही है।

नई दिल्ली: रविवार को दिल्ली-एनसीआर के मौसम के बारे में मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि दिन में तेज हवायें चल सकती हैं, वैसै यहां का मौसम शुक्रवार और शनिवार को ठीक ही रहा यानि गर्मी में उतना तीखापन नहीं था। गुरूवार और शुक्रवार को तेज हवाएं चलीं थी और थोड़ी बारिश भी हुई थी जिससे लोगों को थोड़ी देर के लिए ही सही गर्मी से निजात मिली थी।

5 मई यानि रविवार के मौसम को बारे में बताया जा रहा है कि दिन के समय तेज गति से हवायें चल सकती हैं। वैसे भी दिल्ली एनसीआर में खासी गर्मी पड़ रही है और लोग गर्मी से बेहाल हैं। रविवार के तापमान की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक मिनिमम टेंप्रेचर 22 और मैक्सिमम टेंप्रेचर 41 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

वहीं ये भी कहा जा रहा है कि मौसम का मिजाज उतना तीखा नहीं होगा और लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। गुरुवार और शुक्रवार को मौसम के मिजाज में बदलाव से खुशगवारी दिखी थी।

इससे पहले ओडिशा में आए चक्रवाती तूफान ‘फोनी’ ने भारी तबाही मचाई थी। ओडिशा के पुरी में पुरानी इमारतों, कच्चे घरों, अस्थायी दुकानों को काफी नुकसान पहुंचा और इससे पुरी तथा भुवेश्वर में बिजली गुल रही तथा टेलीकॉम सेवा बुरी तरह से प्रभावित हुई थी।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of