आईपीएल : कोलकाता-बेंगलुरु मैच आज, हारने पर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी विराट की टीम

0
144
www.upnewz.in
  • मुकाबला ईडन गार्डन्स पर, प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर रात 8 बजे से
  • कोलकाता लगातार 3 मैच हारकर दूसरे से छठे नंबर पर खिसक चुकी है
  • 8 में से 7 मैच हारकर रॉयल चैलेंजर्स तालिका में सबसे निचले पायदान पर

इंडियन प्रीमियर लीग का 35वां मुकाबला आज ईडन गार्डन्स पर कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। बेंगलुरु की टीम यदि इस मैच में कोलकाता को हराने में सफल रही तो उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बनी रहेगी। यदि कोलकाता ने उसको हरा दिया तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी। इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने हैं। पहली बार चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेली थीं। तब कोलकाता ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया था।

ईडन पर बेंगलुरु के खिलाफ कोलकाता का सक्सेस रेट 67%

बेंगलुरु और कोलकाता दोनों ही 8-8 मैच खेल चुके हैं। कोलकाता 4 मैच जीतकर अंक तालिका में छठे नंबर पर है। उसको अपने पिछले 3 मैच में हार झेलनी पड़ी है। वहीं, बेंगलुरु 8 में से 7 मैच हारकर सबसे निचले पायदान पर है। आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 24 मुकाबले हुए हैं। इनमें से कोलकाता ने 15 और बेंगलुरु ने 9 जीते हैं।\

दोनों ने ईडन गार्डन्स पर अब तक 9 मैच खेले हैं। इनमें से कोलकाता ने 6 और बेंगलुरु ने 3 जीते हैं। बेंगलुरु ने इस मैदान पर आखिरी बार कोलकाता को 16 मई 2016 को हराया था। उसके बाद से ईडन गार्डन्स में दोनों ने 2 मैच खेले। दोनों में कोलकाता की टीम जीत हासिल करने में सफल रही।

3 साल से कोलकाता को हरा नहीं पाई है बेंगलुरु

ओवरऑल आईपीएल की बात करें तो बेंगलुरु 2016 के बाद से कोलकाता के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है। 16 मई 2016 के बाद से बेंगलुरु और कोलकाता के बीच 5 मैच हुए। दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली कोलकाता इन सभी में जीत हासिल करने में सफल रही है।

रसेल की गैरमौजूदगी में बढ़ेगी कार्तिक-उथप्पा की जिम्मेदारी

आंद्रे रसेल कोलकाता के टॉप स्कोरर हैं। उन्हें अभ्यास के दौरान कंधे पर गेंद लग गई थी। उन्हें दिल्ली के खिलाफ मैच के दौरान भी इसी कंधे में चोट लगी थी। उनकी चोट और खेलने को लेकर स्थिति संदिग्ध बनी हुई है। रसेल की गैरमौजूदगी में कार्तिक, रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन और नीतीश राणा को बल्लेबाजी की जिम्मेदारी निभानी होगी।

कोलकाता को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी 6 में से कम से कम 4 मैच जीतने होंगे। इनमें से 3 ईडन गार्डन्स पर होने हैं। बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन टीम एक इकाई के रूप में अच्छा नहीं खेल पाई।

बेंगलुरु को उसके तेज गेंदबाजों ने निराश किया है। नवदीप सैनी जरूर प्रभावी प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं, लेकिन उमेश यादव फ्लाप रहे हैं। कोलकाता की तेज गेंदबाजी भी औसत ही रही है। ईडन की पिच पर उसके स्पिनर भी खास कमाल नहीं कर पाए हैं।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of