मौसम: दिल्ली- एनसीआर में पारा चढ़ा, आज के Weather को लेकर IMD ने की ये भविष्यवाणी

0
300
Share the news

दिल्ली और एनसीआर वासियों को आने वाले दिनों में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में लू चलने के साथ गर्मी और बढ़ सकती है।

बुधवार को लेकर मौसम विभाग ने अहम भविष्यवाणी की है, जिसके अनुसार बुधवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। वहीं बिजली गरजने के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में गर्मी और प्रचंड रूप धारण कर सकती हैं। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 10 से 15 अप्रैल के बीच पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 40 और 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

वहीं राजस्थान के पश्चिमी इलाकों में लू और भीषण गर्मी का प्रकोप मंगलवार को भी जारी रहा।  मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार राज्य के बाड़मेर में अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री,जैसलमेर में 42.7,कोटा 42,चूरू 41.7,जोधपुर 41.6,बीकानेर 41.5,अजमेर 40.6,उदयपुर 40,जयपुर 39.9,श्रीगंगानगर 39.4 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। वहीं राज्य के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 27.9 डिग्री सैल्सियस से लेकर 20.5 डिग्री सैल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

विभाग ने आगामी 48 घंटों के दौरान राज्य के पश्चिमी इलाकों के बाडमेर, जैसलमेर, जोधपुर, चूरू, बीकानेर, जालौर, पाली, श्रीगंगानगर, नागौर में कहीं कहीं लू चलने और कहीं कहीं धूल भरी आंधी/मेघगर्जन के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना बताई है।

 


Share the news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here