RRB Group D Result live updates: संकेत मिले, आज आ सकता है रेलवे ग्रुप डी परिणाम

0
436
UP News
UP News
Share the news

RRB Group D Result : इस बात के संकेत मिले हैं रेलवे भर्ती बोर्ड आज ग्रुप डी भर्ती परीक्षा 2018 के नतीजे घोषित कर सकता है। दरअसल आज रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की नई 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती की ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने वाली थी। लेकिन आरआरबी ने इसे ऐन वक्त पर एक दिन के लिए टाल दिया। अब ये 1 मार्च से शुरू होगी। इसकी वजह हो सकती है कि आज (28 फरवरी) आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट की घोषणा की जा रही हो। अगर रिजल्ट और नई भर्ती की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया एक साथ शुरू हुए, तो वेबसाइट पर ट्रैफिक काफी बढ़ा जाएगा। वह क्रैश हो सकती है। तकनीकी खामियों से बचने के लिए हो सकता है कि रेलवे ने ग्रुप डी की रिजल्ट डेट और ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अलग अलग कर दी हो। इसलिए इस बात की पूरी संभावना है कि रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट (RRB Group D Result 2018) आज घोषित हो जाए।

यहां पढ़ें RRB Group D Result live updates:

10:20 AM – रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट की घोषणा के साथ कटऑफ मार्क्स, मेरिट लिस्ट, व्यक्तिगत स्कोर भी जारी किए जाएंगे। साथ ही हो सकता है कि संशोधित आंसर-की भी जारी की जाए। यह परीक्षा सितंबर 2018 से दिसंबर 2018 के बीच आयोजित हुई थी।

10:00 AM – करीब 1.80 करोड़ उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए वैध रजिस्ट्रेशन करवाया था। जबकि 1 करोड़ 17 लाख उम्मीदवार परीक्षा में बैठे थे।

09:20 AM – हालांकि अभी तक रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से कोई रिजल्ट के लिए फिक्स डेट जारी नहीं की गई है।

09:00 AM- लेकिन रेलवे भर्ती बोर्ड के अधिकारियों ने यह जरूर कहा था कि नतीजे फरवरी माह में ही जारी किए जाएंगे। RRB group D results  की घोषणा मार्च माह में नहीं होगी।


Share the news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here