Pulwama Terror Attack: इमरान खान के सपोर्ट में आए शाहिद अफरीदी, किया ये ट्वीट

0
253
UP News
UP News
Share the news

कुछ वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों ने इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के मद्देनजर पाकिस्तान के साथ मैच खेलने के बहिष्कार की अपील की है। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस हमले में पाकिस्तान की भूमिका होने से इंकार किया है। इमरान खान के इस बयान के समर्थन में पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी उतर आए हैं।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी ने प्रधानमंत्री इमरान खान के उस बयान का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने कहा था घटना में मारे गए 40 सीआरपीएफ जवानों की हत्या में पाकिस्तान की कोई भूमिका नहीं है।

शाहिद अफरीदी ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से इमरान खान के इस बयान का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए अफरीदी ने कैप्शन लिखा है- यह एकदम ठोस और स्पष्ट है।

बता दें कि इमरान खान ने पुलवामा पर हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान की किसी भी भूमिका से इंकार किया है। इस हमले को दशकों का सबसे क्रूरतम हमला बताया जा रहा है। इमरान खान ने दावा किया कि भारत के पास पाकिस्तान की भूमिका का कोई सबूत नहीं है।

उन्होंने कहा, आप बिना किसी सबूत के पाकिस्तान पर आरोप लगा रहे हैं, यदि कोई सबूत है तो दिखाओ हम कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा, ‘यह हमारे ही हित में है कि कोई हमारी जमीन से हिंसा न फैलाए। मैं भारत सरकार को बताना चाहता हूं कि यदि किसी भी पाकिस्तानी के खिलाफ सबूत पाए गए तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। पाकिस्तान को आखिर इससे क्या मिलेगा, इस चरण में पाकिस्तान ऐसा क्यों करेगा। यह नए माइंडसेट के साथ नया पाकिस्तान है।’

भारत को बातचीत के लिए आमंत्रित करते हुए इमरान खान ने कहा, ‘यदि आप सोचते हैं कि हमपर आक्रमण कर सकते हैं और हम जवाब नहीं देंगे, तो यह गलत है। हम सब जानते हैं कि युद्ध मनुष्य के हाथ में होता है, ये हमें कहां ले जाएगा कोई नहीं जानता। यह मसला केवल संवाद से ही हल हो सकता है।’

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा था कि हमें विश्व कप में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए। भारत इतना ताकतवर है कि पाकिस्तान के साथ खेले बिना भी विश्व कप जीत सकता है। गौतम गंभीर ने अलगाववादियों से बातचीत की बात कही थी। पुलवामा आक्रमण के बाद भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया है।


Share the news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here