Gully Boy Movie Review: बहुत ‘हार्ड’ है रणवीर सिंह-आलिया भट्ट की कहानी

0
263

जोया अख्तर की फिल्म ‘गली बॉय’ रिलीज हो गई है। यह फिल्म रिलीज होने से पहले ही सुर्खियों में छाई हुई है।  फिल्म के गाने पहले ही फैन्स की जुबान पर चढ़ चुके हैं। इस फिल्म में पहली बार बॉलीवुड एक्टर रणवीर को एक रैपर के रूप में देखा गया। वहीं एक बार आलिया भट्ट ने फिर साबित कर दिया है कि एक्टिंग में उनका कोई मुकाबला नहीं कर सकता है। इस फिल्म में अगर एक ही लाइन में समझना है तो बता दें कि यह ‘हार्ड’ है। बता दें कि ज़ोया अख्तर की इस फिल्म को फैंस का काफी प्यार मिल रहा है। जोया इससे पहले ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ और ‘दिल धड़कने दो’ जैसी बड़ी फिल्मों का निर्देशन कर चुकी हैं। इसलिए उनकी इस फिल्म से भी दर्शकों को काफी उम्मीदें हैं। जोया अख्तर ने इस फिल्म के माध्यम से उन लोगों को प्रेरित करना चाहा है जो अपने सपनो को पूरा करने के लिए रोज कड़ी मेहनत करते हैं। भले ही आपने इससे पहले कई फिल्मों में गली बॉय की मुख्य कहानी देख चुकें हैं। लेकिन यह फिल्म आपको इंप्रेस कर जाएगी।

कहानी

‘गली बॉय’ की कहानी बड़े ही सिंपल तरीके से लिखा गया है। फिल्म की कहानी मुंबई की गलियों में अपने टैलेंट को ढूंढते हुए दो रैपर्स डिवाइन (Divine) और नेजी (Naezy) की कहानी के इर्द-गिर्द घुमती हैं। फिल्म की साधारण सी कहानी को ज़ोया अख्तर ने जिस तरह असाधारण बना  दिया है, वो काबिले तारीफ है। फिल्म में मुराद (रणवीर सिंह) की संघर्ष भरी कहानी को देखकर आपका दिल में एक बार जरूर भर जाएगा। लेकिन आप जब कहानी के अंदर जाएंगे तो आपका दिल प्रेरणाओं की लहर में गोता लगता हुआ नजर आएगा। मुराद एक बहुत ही गरीब परिवार से आता है। उसके पिता (विजय राज) एक ड्राइवर है। मुराद को रैपिंग का काफी शौक है लेकिन उसके घरवाले उसके इस जुनून के विरुद्ध है। सफीना (आलिया भट्ट) उसकी गर्लफ्रेंड है और उसे हर कदम पर सपोर्ट करती है। एम.सी शेरा (सिद्धांत चतुर्वेदी) मुराद की जिंदगी में एक फरिश्ते की तरह आता है और उसे उसके सपने पूरे करने की रहा दिखता है। अपने ख्वाब पूरे करने की कोशिश में जुटा मुराद अब ‘गली बॉय’ के नाम से जाना जाता है। फिर कहानी में स्काई (कल्कि कोचलिन) की एंट्री होती है। स्काई फॉरेन के एक कॉलेज से म्यूजिक की पढ़ाई कर रही होती है। वह गली बॉय और शेरा के साथ रैप वीडियोज बनाती है। इसके आगे गली बॉय को किस तरह सफलता मिलती है, ये जानने के लिए आपका इसका फिल्म को देखना आवश्यक है।

एक्टिंग

फिल्म में रणवीर रणवीर सिंह की एक्टिंग देखकर आप रोमांचित हो जाएंगे और कहेंगे की मुदार के रोल में रणवीर ही फिट हैं। वहीं आलिया भट्ट की एक्टिंग भी काबिले तारीफ है। सफीना के रोल में आलिया ने यह साबित कर दिया है कि भले ही कहानी सिंपल क्यों न हो लेकिन अभिनय से फिल्म की काया बदली जा सकती है।
आलिया भट्ट ने भी रणवीर का साथ बखूबी निभाया है।  उनकी डायलॉग डिलीवरी ऑडियंस को काफी अच्छी लगेगी. साथ ही इस फिल्म में उनके एक्सप्रेशन्स भी काफी दमदार है, कल्कि कोचलिन ने भी अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। सिद्धांत चतुर्वेदी इस फिल्म के सरप्राइज पैकेज है। फिल्म ‘गली बॉय’ से सिद्धांत ने अपने करियर की शानदार शुरुआत की है।

इस वजह से देखें फिल्म

  • रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की एक्टिंग
  • फिल्म का गाना भी लाजवाब है।
  • फिल्म का डायलॉग्स
  • जोया अख्तर का बेहतरीन निर्देशन
  • फिल्म के सारे गाने, कहानी से जुड़े हुए हैं और कोई भी जगह, कोई भी रैप, फिल्म को बोझिल नहीं होने देता है।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of